दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने से पहले खुद का नाम बदले-केंद्रीय मंत्री ‘हरसिमरत कौर’

0
1165

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ‘दयाल सिंह कॉलेज’ (सांध्य) का नाम बदलकर ‘वंदे मातरम महाविद्यालय’ रखने का निर्णय लिया है । यह फैसला शासी निकाय के अध्यक्ष अमिताभ सिन्हा ने लिया है इस बात को लेकर शिरोमणि अकाली दल नेता एवं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदला जाए ये बिल्कुल स्वीकार योग्य नहीं है। वो ये कहकर ही नहीं रुकी, कौर ने तो यह भी कहा कि जो लोग इस कॉलेज का नाम बदलना चाहते हैं, पहले वह खुद अपना नाम बदले ।

इस मसले में उन्होंने आगे कहा कि अगर अपने पैसों कुछ बना सकते हैं तो बनाएं और उसे जो चाहे नाम दें ।

 

पाकिस्तान भी करता है सरदार दीन दयाल सिंह की इज्जत

हरसिमरत कौर ने दयाल सिंह नाम पर बने कॉलेज की विरासत को लेकर कहा कि पाकिस्तान भी सरदार दीन दयाल सिंह मजीठिया के योगदान की इज्जत करता है और वहां पर भी उनके नाम पर कॉलेज बनाए गए हैं । गौरतलब कि पिछले कई महीनों से यह दिन में चलने वाले कॉलेज की तरह कार्य कर रहा है ।

 

स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने शासी निकाय के इस फैसले को लेकर सवाल उठाया और शासी निकाय पर पंजाब के पहले स्वतंत्रता सेनानी सरदार दयाल सिंह मजीठिया की ‘विरासत को अपमानित’ करने का आरोप लगाया था ।

वही दूसरी तरफ दयाल सिंह कॉलेज के शासी निकाय के अध्यक्ष अमिताभ सिन्हा ने कहा कि यह फैसला भ्रांति दूर करने के लिए लिया गया ।