स्वाइन फ्लू से 4 साल की बच्ची और एक गर्भवती सहित 3 की माैत, 16 मरीज पाॅजिटिव पाए गये

0
906
पॉजीटिव

जोधपुर. शुक्रवार को शहर में स्वाइन फ्लू से 3 मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक 4 वर्षीय बच्ची, 7 महिने की गर्भवती 25 वर्षीय महिला और एक 55 वर्षीय पुरुष है। इसके साथ ही 16 नए पाॅजिटिव मरीज भी सामने आए हैं। अब पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा 394 पहुंच गया है। अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है।

इधर, दाे दिन पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या में कमी आई तो चिकित्सा विभाग ने उसका कारण शहर में चल रहे सघन सर्वे अभियान को बताया था, लेकिन शुक्रवार को हुई तीन मौत की वजह जब प्रशासन से पूछी गई तो वह कुछ भी नहीं बोल पाए। सर्वे में पांचवें दिन जारी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग में शहर के 17 हजार 765 घर-घर जाकर 72 हजार 329 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। शुक्रवार को पॉजिटिव आए 16 मरीजों में 10 जोधपुर, 1 पाली, 2 नागौर, 3 बाड़मेर के रहनेवाले हैं। वहीं मरने वालों की संख्या में 4 साल की बच्ची देचू जोधपुर निवासी, 7 माह की गर्भवती 25 वर्षीय महिला जैसलमेर निवासी, वहीं 55 वर्षीय पुरुष कालीबेरी जाेधपुर निवासी है।

स्वाइन फ्लू से 4 साल की बच्ची और एक गर्भवती सहित 3 की माैत, 16 मरीज पाॅजिटिव पाए गये

सीएमएचओ डॉ. सुनील बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि सघन स्क्रीनिंग अभियान के पांचवें दिन शहर के 65 वार्डों के 17 हजार 765 घरों के डोर-टु डोर जाकर 72 हजार 329 लोगों की स्क्रीनिंग की, जिनमें 1447 आईएलआई (सर्दी-जुकाम) के मरीज सामने आए। इनमें से सर्दी-जुकाम के 84 मरीजों को टेमीफ्लू की दवाइयां बांटी गईं।

जो महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान एक्सरसाइज या योग करती हैं उनकी डिलीवरी नॉर्मल होती है

अहमदाबाद में उपचार के चलते जाेधपुर की रहने वाली वृद्ध ने दम तोड़ा….

इंदिरा कॉलाेनी के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव एक वृद्ध की अहमदाबाद में इलाज के वक्त मौत हो गई। 62 वर्षीय वृद्ध को 1 जनवरी को बीमार होने पर अहमदाबाद में भर्ती करवाया गया था। वहां जांच में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव अाया। उनके परिवार वालो ने बताया कि इलाज के दौरान गुरुवार देर रात को उनकी मृत्यु हो गई।