सैयद मोदी चैंपियनशिप : सायना नेहवाल पहुंची क्वार्टर फाइनल में

0
854

लखनऊ: बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने यहां चल रहे सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सायना ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में हमवतन और क्वालीफायर खिलाड़ी अमोलिका सिंह सिसोदिया को सीधे खेलो में 21-14, 21-9 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया, जहां उनका सामना एक और हमवतन खिलाड़ी रितुपुर्णा दास से होगा।

इसके साथ ही, साई उत्तेजिता राव ने भी क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है। उन्होंने हमवतन रेशमा कार्तिक को 21-12, 21-15 से गेम में मात दी। क्वार्टर फाइनल में अब उनका सामना चीन की ली शुरेई से होगा। पुरुष एकल वर्ग में इंडोनेशिया के शेसर हिरेन को सीधे खेलों में 21-12, 21-10 से मात देकर बी. साईं प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। अंतिम-8 में उनका सामना चीन के लु गुआंजु और शुभांकर दे के बीच के मुकाबले में जो विजयी रहेगा उससे होगा।

एक तरफ पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। कश्यप ने इंडोनेशिया के फिरमान अब्दुल को खेल में मात दी। 57 मिनट तक चले मुकाबले में कश्यप ने फिरमान को  9-21, 22-20, 21-8 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना थाईलैंड के सिथ्थिकोम थम्मासानी से होगा।