राहुल गांधी को समझाया 8 साल की बच्ची ने राफेल मामला, पढ़े विस्तार से…

0
1150

राफेल विवाद को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टिया आमने-सामने हैं. संसद में भी इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष के बीच बहुत बहस हो चुकी है. इसके चलते 8 साल की एक छोटी बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में यह बच्ची राहुल गांधी को राफेल विमान की कीमत समझाने की कोशिश कर रही है.

वायरल वीडियो तब और चर्चा में आ गया जब देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे ट्वीट कर दिया. सीतारमण ने इस बालिका को धन्यवाद भी दिया. देखें ये ट्वीट:

Thanks for posting this. My special thanks to this smart young lady (dear child, if affection permitted) for taking interest in the matter of fighter aircraft #Rafale. My good wishes for her to fly one of them as a trained fighter pilot of the @IAF_MCC @DefenceMinIndia

वायरल वीडियो में बच्ची ने NDA सरकार की राफेल के दाम के अंतर को ज्योमेट्री बॉक्स के जरिए समझाने की कोशिश की है. इस ट्वीट के जवाब में कई लोग बच्ची की की तारीफ भी कर रहे हैं.

इस वीडियो में लड़की कहती है, ‘मैं राफेल मुद्दे को एक सरल तरीके से समझाना चाहती हूं. यह राहुल गाँधी का ज्योमेट्री बॉक्स है, जो खाली है, और इसकी कीमत 720 करोड़ रुपये है. दूसरा ज्योमेट्री बॉक्स (राफेल) नरेंद्र मोदी जी का है जो कि अंदर से अत्याधुनिक हथियारों से लैस है. इसकी कीमत 1600 करोड़ रुपए है. राहुल गांधी जी को इतनी सी बात समझ में नहीं आ रही है कि जिस दाम की वह बात कर रहे हैं वह विमान की देसी कीमत है जबकि मोदी जी की कीमत हथियारयुक्त राफेल की है.’