राजस्थान परिवहन निगम की महिला परिचालक ने कायम की मिसाल…

0
677

जयपुर: राजस्थान परिवहन निगम की एक महिला परिचालक ने लाखों के गहने और रुपए से भरा हुआ बैग महिला यात्री को लौटाकर अपनी ईमानदारी का परिचय दिया है। महिला परिचालक को जयपुर की महिला का बैग वॉल्वो बस में मिला था।

यह हैं मामला….
राजस्थान परिवहन निगम की वॉल्वो बस में जयपुर निवासी सुनीता भार्गव सुबह 8 बजे जयपुर से दिल्ली सफर करने के लिए चढ़ी। दोपहर 2 बजे दिल्ली के महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डे पर बस से उतरने के दौरान वह अपना बैग लेना भूल गई।

सभी यात्रियों के बस से उतर जाने के बाद परिचालक सुमन चौधरी ने जब बस को चेक किया तो उसकी एक सीट पर नजर गई जिस पर बैग मिला। बैग को खोलकर देखा तो उसमें करीब साढ़े तीन लाख के सोने के गहने, मोबाइल फोन तथा अन्य सामान था। सुमन ने बैग को उसी समय आइएसबीटी पर तैनात ड्यूटी ऑफिसर शंकरलाल को लाकर दिया।

सुमन और शंकरलाल ने बैग में सम्पर्क सूत्र खोजने का पूर्ण प्रयास किया, लेकिन नहीं मिलने पर वह बैग जमा कर लिया। शंकरलाल के मोबाईल पर कुछ समय बाद एक कॉल आया, जिसने बैग के बारे में पूछताछ की। शंकरलाल ने फोन करने वाले से बैग से संबंधित कुछ सवाल पूछे, जिनका संतोषजनक उत्तर मिलने पर बैग कार्यालय में जमा बताया। थोड़ी देर बाद सुनीता ने वहां आकर बैग ले लिया।