भारतीय महिला टीम को हराकर न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

0
921

बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत को 23 रनों से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त कर ली है। भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। किवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम 19.1 ओवरों में केवल 1३ 6 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 58 रन बनाए। जेम्मिाह रोड्रिगेज ने ३ 9 रन बनाए। मंधाना ने अपनी पारी में ३ 4 गेंदों पर 7 चौके और ३  छक्के लगाए। किवी टीम के लिए ली ताहूहू ने 3 विकेट अपने खाते में जोड़े। लेघ कास्परेक और एमेलिया केर ने 2-2 सफलताएं प्राप्त कीं।

न्यूजीलैंड की सोफी डेविने (62) ने अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए सोफी ने सबसे अधिक रन बनाए। राधा यादव ने 11 के स्कोर पर सुजी बेट्स (7) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। केटलिन गुरी (15) का पूनम यादव ने 47 के कुल योग पर विकेट गिराया।

इसके बाद में सोफी और कप्तान एमी सैटर्थवेट (33) ने विकेट पर अपने पैर जमाए और तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। सोफी की पारी को 116 के कुल स्कोर पर अरुं धति रेड्डी ने समाप्त किया। सोफी ने अपनी पारी में 48 गेंदों का सामना किया और 6 चौकों के साथ 2 छक्के भी उड़ाए।

सोफी के जाने के 5 रन बनाकर एमी दीप्ती शर्मा का शिकार हो गईं। खेल के अंत में कैटी मार्टिन ने 14 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनके साथ फ्रांसिस मैक्के 10 रन बनाकर नाबाद आई। भारत के लिए राधा, पूनम, दीप्ती और अरुंधति ने एक-एक विकेट लिया।