भाजपा नेता अम्मू का ममता पर विवादित बयान

0
937

ममता बनर्जी पर बीजेपी नेता सूरज पाल अम्मू ने विवादित बयान व चेतावनी देते हुए शूर्पणखा की याद दिलाई ।

दरअसल, ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बंगाल में पद्मावती फिल्म रिलीज कराने के लिए कहा था । जिस पर बीजेपी नेता सूरज पाल ने उन्हें शूर्पणखा का किस्सा याद दिला डाला । हम आपको बता देना चाहते है कि रामायण में लक्ष्मण ने शूर्पणखा कि नाक काट डाली थी । यही उदाहरण देकर बार-बार किस भी महिला की राक्षसी से तुलना करके अपमानित किया जाता रहा है ।

सूरज पाल ने कहा, ‘राक्षसी प्रवृत्ति की जो महिलाएं होती हैं, जैसे शूर्पणखा थी । शूर्पणखा का इलाज लक्ष्मण ने नाक काट कर किया था, ममता जी इस बात को न भूलें’। इससे पहले भी सूरज पाल ने हाल ही में संजय लीला भंसाली और दीपिका पदुकोण का सिर कलम करने वाले को दस करोड़ के इनाम का ऐलान किया था । जिसके बाद पार्टी ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था ।

 

हम आपको बता देना चाहते है कि बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री की हिम्मत नहीं हुई की वह फिल्म ‘पद्मावती’ का समर्थन कर सके। इसके विपरीत मध्यप्रदेश, राजस्थान, यूपी और पंजाब सरकार फिल्म की रिलीज पर रोक लगा चुकी है ।

जिस तरीके से महिलाओं पर जनप्रतिनिधि टिका टिपण्णी करते है उस तरह से तो भारतीय लोकतंत्र में महिलाओं की सुरक्षा व महिलाओं के मान सम्मान को लेकर सवाल उठने लगे है । इस तरह के नेता एक महिला के सम्मान में दूसरी महिला का अपमान करते है तो उनके चरित्र से एक गन्दी राजनीति की बू आती है ।