बहन ने की भाई से शादी, पुलिस में शिकायत

0
1234
बहन भाई की शादी
बहन ने की भाई से शादी, पुलिस में शिकायत

पंजाब में एक बहन भाई की शादी का मामला सामने आया है. काफी दिनों छिपी हुई यह बात अब सबके सामने आ गई है. यह बात जब सामने आयी जब लड़के लड़की की मौसी की लड़की ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया.

पंजाब के बठिंडा में बलियांवाली नाम का एक गांव है. अमनदीप कौर यहां अपने परिवार वालो के साथ रहती थी. उसका मन था की वह विदेश में रहे और इसके लिए उसे शादी करनी पड़ी.
यह सब इसलिए हुआ क्योंकि अमनदीप को ऑस्ट्रेलिया का वीज़ा मिलने में दिक्कत आ रही थी. तो उसने अपने ही सगे भाई मनदीप सिंह से शादी कर ली. हालाँकि परिवार वालों ने भी अमनदीप का साथ दिया . यह शादी नकली थी.

पेपर वर्क के लिए सबसे पहले तो उसकी नानी ने झूठा बयान दिया. फिर अमनदीप की मौसेरी बहन के पासपोर्ट का इस्तेमाल किया. उस पासपोर्ट पर अमनदीप की फ़ोटो लगाकर उसे ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया. और फिर अमनदीप को वहां नौकरी भी मिल गई. आखिरकार झूठ पकड़ा गया.

विवाह के 21 साल बाद राजकुमारी दीया कुमारी ने अपने पति से मांगा तलाक

ऐसे पकड़ में आया मामला 
बात यह हुई कि अमनदीप की मौसेरी बहन रणवीर कौर को इस जाल-साजी के बारे में पता चला. उसका कारण था यह, कि उसके पासपोर्ट पर अमनदीप की फ़ोटो लगाकर उसे ऑस्ट्रेलिया भेजा गया था. उसने पुलिस स्टेशन जाकर पूरे मामले की शिकायत की. साथ ही ये भी बताया कि कैसे धोके से उसकी मासी ने अपने बेटी की फ़ोटो उसके पासपोर्ट पर लगाई.  साथ ही उसने बयाया कि अपने खाते में उसको हिस्सेदार भी दिखाया ताकि वीज़ा लगने में आसानी हो.

रणवीर कौर की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला यह मामला दर्ज कर लिया है. तथा इस मामले की जांच कर रही है.

भारत के युवाओं को भारत से शिक्षा पूरी करने के बाद विदेश जाने का हमेश से शौक रहा है परन्तु इस तरह की शादियों का मामला अनूठा है. हालाँकि भारत में भाई बहन की शादी जायज नहीं मानी जाती है.