नरेंद्र मोदी के रिटायर पर छोड़ देंगी राजनीति- स्मृति ईरानी

0
550
नरेंद्र मोदी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी & नरेंद्र मोदी (file photo)
  • पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी कहा है कि नरेंद्र मोदी के रिटायर होने के बाद वे भी राजनीति छोड़ देंगी

रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के रिटायर होने के बाद वे भी राजनीति छोड़ देंगी। पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने यह बात कही।
दरअसल, सवाल उनसे यह पूछा गया था कि भाजपा 2019 में सत्ता में आएगी या नहीं? इस पर स्मृति ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि लोगों को लगता है कि मोदीजी राजनीति में ज्यादा दिन नहीं रहेंगे, लेकिन मैं विश्वास दिला सकती हूं कि वे यहां कई सालों तक रहेंगे।
स्मृति ईरानी को प्रधानमंत्री के काफी करीब माना जाता है ।

2019 का लोकसभा चुनाव
इसके अलाव 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में स्मृति ने कहा, ‘‘मैं अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लडूंगी या नहीं, इसका फैसला भाजपा और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।”
उनका कहना है कि 2014 के चुनाव में अमेठी के लोग मुझे ज्यादा नहीं पहचानते थे, लेकिन अब सब जानते हैं कि मैं कौन हूं।
2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी और कुमार विश्वास राहुल गांधी के खिलाफ खड़े थे।

 

लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा फैसला, प्रियंका गांधी को बनाया यूपी महासचिव

उसी कार्यक्रम में स्मृति से पूछा गया कि क्या वे मोदी के अलावा किसी और नेता के साथ काम नहीं करना चाहतीं। इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभी भी राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी जी के साथ ही काम कर रही हूं, पिछले 18 सालों में मैंने कई नेताओं के साथ काम किया है। मुझे गर्व है कि मैंने वाजपेयी जी और अडवाणी जी जैसे नेताओं के साथ भी काम किया है।’’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बार-बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती है तथा अभी उनको नरेंद्र मोदी ने कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी दे रखी है। इससे पहले उनके पास मानव संसाधन मंत्रालय था तथा उस समय वो काफी विवादों में रहती थी तथा स्टूडेंट्स ने उनके खिलाफ काफी धरना प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद उनको कपड़ा मंत्रालय दिया गया था।