कांग्रेस देगी इस बार लोकसभा चुनाव में महिलाओं को मौका, पढ़े खबर

0
955
लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही टिकट के दावेदारों में सरगर्मियां देखने को मिल रही है। चुनाव के माहौल को देखते हुए लोकसभा हलका संगरूर से कांग्रेस की टिकट के मजबूत दावेदार सिमरत कौर खंघूड़ा ने निजी तौर पर लोगों के साथ संबंध बनाना शुरू कर दिया है।

बीबी सिमरत कौर ने कहा कि इस बार लोक सभा हलका संगरूर से कांग्रेस पार्टी उनको ही टिकट देगी। उन्होंने कहा कि टिकट के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अन्य सीनियर नेताओं के साथ की मुलाकात दौरान उनको युवक महिलाओं के कोटे में टिकट मिलने का भरोसा मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी इस बार राजनीतिक हालात पूरी तरह कांग्रेस पार्टी के पक्ष में हैं, क्योंकि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी घटनाओं की वजह से अकाली दल लोगों के मन में से उतर चुका है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी बुरी तरह से बिखर चुकी है व भाजपा जीएसटी, नोटबंदी सहित अन्य विरोधी फैसलों की वजह से जनता के आक्रोश का शिकार हो रही है। इस मौके पर जसवीर कौर, संदीप कौर बाजवा भी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव 2019
—————————–

भारत की 17वी लोकसभा के लिए चुनाव अप्रैल 2019 में कराए जाने हैं. भारतीय चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की दिनांक की आधिकारिक घोषणा करेगा. लोकसभा के लिए 543 उम्मीद्वारों का चुनाव कराया जाना हैं. राष्ट्रपति द्वारा 2 अन्य सदस्यों का मनोनयन किया जाता हैं.