इराक के इतिहास में पहली बार 25 साल की महिला के हुए एक साथ 7 बच्चे…

0
712

पूर्वी इराक के दीयाली में एक 25 साल की महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया है. फिलहाल महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल के अनुसार महिला ने इन सभी बच्चों को एक अस्पताल में जन्म दिया है. जन्म के बाद मां और उसके सभी बच्चो को कोई खतरा नहीं हैं, ये स्वस्थ हैं. एक स्थानीय स्वास्थ्य प्रवक्ता ने बताया कि महिला ने 6 बेटियों और 1 बेटे को जन्म दिया है. इतिहास में पहली बार यहां ऐसा मामला सामने आया हैं जब किसी महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया है.

महिला के पति योसेफ फदल ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने कल्पना भी नहीं की थी कि उनका इतना बड़ा परिवार हो जाएगा. फदल ने बताया कि अब उनके ऊपर परिवार के कुल 10 सदस्यों की जिम्मेदारियां आ गई हैं.

बता दें कि ऐसा ही एक मामला लेबनान में भी देखने को मिला था. जिसमें एक महिला ने 6 बच्चों को एक साथ जन्म दिया था, जिसमें 3 बेटे और 3 बेटियां हुई थीं. वर्ष 1997 में पहली बार अमेरिका के लोवा से एक साथ 7 बच्चों को जन्म देने का मामला सामने आया था. इनके माता पिता का नाम केनी और बॉबी था.

अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए केनी और बॉबी को खासतौर पर फोन पर बधाई दी थी. 7 बच्चों के बड़े परिवार वाले माता-पिता केनी और बॉबी को कई कंपनियों ने भी सहायता की थी. सहायता के तौर पर केनी और बॉबी को कई तरह की डोनेशन के साथ ही 5500 वर्ग फीट का एक मकान भी दिया गया था. इसके साथ उन्हें एक वैन, कई साल का खाना और सभी बच्चों के लिए लोवा में ही मुफ्त कॉलेज शिक्षा भी मुहैया कराई गई थी.